लातविया और स्वीडन के बीच घाट और परिभ्रमण

एक समृद्ध समुद्री इतिहास होने के बावजूद, वर्तमान में लातविया और स्वीडन को जोड़ने वाली केवल एक नौका है। लातविया में वेंट्सपिल्स से, स्वीडन में न्याशामन के लिए 2-3x दैनिक नौका है। वेंट्सपिल्स लातविया की राजधानी रीगा के पश्चिम में लगभग 170 किमी (100 मील) दूर है। स्वीडन में, Nynäshamn सीधे स्टॉकहोम के दक्षिण में है, लगभग 50 किमी। नौका दिन में 2-3 बार चलती है और रात भर का प्रस्थान हमेशा उपलब्ध रहता है। अगर कार या पैर से लातविया और स्वीडन के बीच यात्रा कर रहे हैं, तो यह नौका ही एकमात्र संभावना है।

लातविया और स्वीडन के बीच वर्तमान घाट दिखाने वाला नक्शा
लातविया और स्वीडन के बीच वर्तमान घाट दिखाने वाला नक्शा

वैकल्पिक नौका मार्ग

2024 तक, लातविया से स्वीडन तक कार द्वारा जाने का एकमात्र अन्य विकल्प क्लेपीडिया, लिथुआनिया से कार्लशमन, स्वीडन तक यात्रा करना या तेलिन या पाल्डिस्की (एस्टोनिया) तक ड्राइव करना और वहां से स्टॉकहोम की यात्रा करना होगा। लातवियाई राजधानी रीगा और स्टॉकहोम के बीच फेरी अतीत में होती रही है, लेकिन वर्तमान में कोई नहीं है।

तथ्य + आंकड़े

सक्रिय नौका मार्ग 1 (नीचे देखें)
प्रमुख फेरी संचालक स्टेना लाइन
प्रति दिन क्रॉसिंग प्रत्येक दिशा में प्रति दिन 1-2 क्रॉसिंग

नौका मार्ग

रास्ता टिप्पणी
Ventspils से Nynäshamn (स्टॉकहोम के पास) लातविया और स्वीडन के बीच एकमात्र वर्तमान नौका मार्ग। मौसम के आधार पर, प्रत्येक दिशा में प्रति दिन 2-3 प्रस्थान के साथ स्टेना लाइन द्वारा संचालित। निनाशमन स्टॉकहोम से लगभग 50 किमी दक्षिण में स्थित है।

फेरी संचालक

स्टेना लाइन लातविया से बाहर फेरी का एकमात्र संचालक है। स्टेना लाइन एक बड़ी नौका कंपनी है जिसमें जहाजों और जहाज पर अनुभवों में भारी भिन्नता है। आपके पास फ़िनलैंड और एस्टोनिया के फ़ेरी ऑपरेटरों जैसी कई ऑनबोर्ड गतिविधियाँ नहीं होंगी, हालाँकि यह अभी भी उपयुक्त होगी।


अन्य बाल्टिक फ़ेरी रूट

रूस


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

लिथुआनिया


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

नॉर्वे


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

फेरी टिकट ढूँढना

इस पृष्ठ पर उल्लिखित मार्गों को सीधे FerryScan से बुक किया जा सकता है! हम बुकिंग प्रक्रिया के हर चरण में आपकी मदद करेंगे।

यहां यात्राएं खोजें
फेरी स्कैन लोगो
Cookies help us deliver our services. By using our services, you agree to our use of cookies. Learn more