डेनमार्क और स्वीडन के बीच घाट और परिभ्रमण

वर्तमान में डेनमार्क और स्वीडन में बंदरगाहों के बीच चार नियमित रूप से निर्धारित घाट हैं। ऑरेसंड पुल के कारण, बाल्टिक सागर के अन्य देशों की तुलना में डेनमार्क और स्वीडन के बीच आम तौर पर कम नौका यातायात होता है। यदि उत्तरी डेनमार्क से/के लिए गाड़ी चला रहे हैं, तो फ्रेडरिकशैवन और गोथेनबर्ग के बीच नौका एक बड़ा समय बचाने वाला हो सकता है। सबसे लोकप्रिय मार्ग हेलसिंगोर (डेनमार्क) और हेलसिंगबोर्ग (स्वीडन) के बीच है, जो 5 किमी (3 मील) जलडमरूमध्य को पार करने में 20 मिनट का छोटा रास्ता है। अन्य मार्ग फ्रेडरिकशैवन और गोथेनबर्ग, ग्रेना और हैल्मस्टेड, और बोर्नहोम और यस्टेड के बीच हैं। लोकप्रिय नौका ऑपरेटर स्टेना लाइन, बोर्नहोम्सलिनजेन और Øresundslinjen हैं।

डेनमार्क और स्वीडन के बीच वर्तमान घाटों को दर्शाने वाला मानचित्र
डेनमार्क और स्वीडन के बीच वर्तमान घाटों को दर्शाने वाला मानचित्र

तथ्य + आंकड़े

सक्रिय नौका मार्ग 4 - नीचे देखें
प्रमुख फेरी संचालक स्टेना लाइन, बोर्नहोम्सलिनजेन, Øresundslinjen
प्रति दिन क्रॉसिंग 10+

नौका मार्ग

रास्ता टिप्पणी बुकिंग जानकारी
ग्रेना - हैल्मस्टेड स्टेना लाइन फ़ेरी पर एक लोकप्रिय गंतव्य, जहाँ यात्रा के लिए आम तौर पर एक वाहन की आवश्यकता होती है। आमतौर पर प्रत्येक दिशा में प्रति दिन दो नौका प्रस्थान होते हैं, जिसमें यात्रा में चार से पांच घंटे लगते हैं।
फ्रेडरिकशैवन - गोथेनबर्ग स्टेना लाइन से दो देशों के बीच तेज़ (3 घंटे 30 मिनट) फ़ेरी मार्ग, जिसमें वाहन की भी आवश्यकता होती है (पैदल यात्रियों की अनुमति नहीं है)। आम तौर पर प्रत्येक दिशा में प्रति दिन कम से कम तीन फ़ेरी होती हैं, गर्मियों के महीनों में और भी संभव है।
बोर्नहोम - यस्टेड बोर्नहोम्सलिनजेन 1 घंटे 20 मिनट में बोर्नहोम और यस्टेड के बीच परिवहन करता है। प्रति दिन सुबह से शाम तक नौका प्रस्थान की संख्या आमतौर पर चार होती है।
हेलसिंगोर - हेलसिंगबोर्ग डेनमार्क और स्वीडन में एक ही नाम के शहरों के बीच चौबीसों घंटे स्थानीय परिवहन केवल 20 मिनट में। बहुत सारे टिकट हैं. इसमें माल परिवहन भी शामिल है। ऑपरेटर Øresundslinjen है, जो बोर्नहोम्सलिनजेन जैसी ही कंपनी का हिस्सा है।

फेरी संचालक

डेनमार्क और स्वीडन के बीच परिचालन करने वाले नौका ऑपरेटर आकार और दायरे में बहुत भिन्न हैं। स्टेना लाइन सबसे अधिक मार्गों और सबसे बड़े जहाजों के साथ सबसे बड़ी ऑपरेटर है। बोर्नहोम्सलिनजेन एक छोटा ऑपरेटर है, जिसका बोर्नहोम और यस्टेड के बीच एक ही मार्ग है। Øresundslinjen हेलसिंगोर और हेलसिंगबोर्ग के बीच 20 मिनट की छोटी क्रॉसिंग संचालित करता है।

पूछे जाने वाले प्रश्न

डेनमार्क और स्वीडन के बीच कितनी घाटियाँ हैं?

वर्तमान में डेनमार्क और स्वीडन के बीच चार नियमित रूप से निर्धारित घाट हैं, जिनमें सबसे लोकप्रिय मार्ग हेलसिंगोर और हेलसिंगबोर्ग के बीच है।

डेनमार्क और स्वीडन के बीच नौका मार्ग क्या हैं?

डेनमार्क और स्वीडन के बीच नौका मार्ग हेलसिंगोर और हेलसिंगबोर्ग, फ्रेडरिकशैवन और गोथेनबर्ग, ग्रेना और हैल्मस्टेड और बोर्नहोम और यस्टेड के बीच हैं।

डेनमार्क और स्वीडन के बीच नौका संचालक कौन हैं?

डेनमार्क और स्वीडन के बीच वर्तमान नौका ऑपरेटर स्टेना लाइन, बोर्नहोम्सलिनजेन और Øresundslinjen हैं।


अन्य बाल्टिक फ़ेरी रूट

रूस


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

लिथुआनिया


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

नॉर्वे


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

फेरी टिकट ढूँढना

इस पृष्ठ पर उल्लिखित मार्गों को सीधे FerryScan से बुक किया जा सकता है! हम बुकिंग प्रक्रिया के हर चरण में आपकी मदद करेंगे।

यहां यात्राएं खोजें
फेरी स्कैन लोगो
Cookies help us deliver our services. By using our services, you agree to our use of cookies. Learn more