जर्मनी और स्वीडन के बीच घाट और परिभ्रमण

जर्मनी और स्वीडन यात्री और मालवाहक घाटों द्वारा अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। जर्मनी और स्वीडन को जोड़ने वाले कम से कम चार नियमित नौका मार्ग हैं। जर्मनी में, घाट कील, लुबेक (ट्रैवेमुंडे) और रोस्टॉक बंदरगाहों से प्रस्थान करते हैं। स्वीडन में, घाट गोथेनबर्ग, माल्मो और ट्रेलबॉर्ग से प्रस्थान करते हैं। जर्मनी से स्वीडन के लिए फ़ेरी लेना डेनमार्क से होकर जाने की तुलना में तेज़, अधिक सुविधाजनक तरीका हो सकता है। कई घाट रात के प्रस्थान की पेशकश करते हैं, जिससे यह बेहद सुविधाजनक हो जाता है।

कई घाट उत्तरी जर्मनी को दक्षिणी स्वीडन से जोड़ते हैं।
कई घाट उत्तरी जर्मनी को दक्षिणी स्वीडन से जोड़ते हैं।

तथ्य + आंकड़े

सक्रिय नौका मार्ग 4+ (नीचे देखें)
प्रमुख फेरी संचालक 3 - स्टेना लाइन, फ़िनलाइन और टीटी-लाइन
प्रति दिन क्रॉसिंग 16+

नौका मार्ग

रास्ता टिप्पणी
रोस्टॉक से ट्रेलबॉर्ग जर्मनी और स्वीडन के बीच सबसे लोकप्रिय मार्गों में से एक। स्टेना लाइन और टीटी-लाइन के बीच, दिन भर में और रात भर कई प्रस्थान होते हैं।
कील से गोथेनबर्ग कील को स्वीडन के दूसरे सबसे बड़े शहर से जोड़ने वाला एक आला मार्ग। स्टेना लाइन इस मार्ग को एक दैनिक रात भर नौका के साथ संचालित करती है। व्यस्त समय के दौरान, मार्ग में एक दूसरी फेरी जोड़ी जा सकती है, जो प्रत्येक दिशा में प्रतिदिन दो प्रस्थान देती है।
लुबेक/ट्रैवेमुंडे से माल्मोस फ़िनलाइन प्रत्येक दिशा में प्रति दिन 2-3 प्रस्थान के साथ, ल्यूबेक (ट्रैवेमुंडे बंदरगाह) को माल्मो से जोड़ता है। यह मार्ग कार्गो और ट्रक चालकों पर बहुत केंद्रित है, हालांकि आम यात्रियों का भी स्वागत है। माल्मो कोपेनहेगन से resund ब्रिज के दूसरी तरफ स्थित है।
लुबेक/ट्रैवेमुंडे से ट्रेलेबोर्ग कई दैनिक प्रस्थानों के साथ टीटी-लाइन द्वारा संचालित।

फेरी संचालक

जर्मनी और स्वीडन के बीच मुख्य नौका संचालक स्टेना लाइन, फिनलाइन्स और टीटी-लाइन हैं। जहाज पर अनुभव विशिष्ट मार्ग, वर्ष के समय और जहाज के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकता है। आम तौर पर फिनलैंड और स्वीडन के बीच नौका मार्ग बाल्टिक सागर में अन्य मार्गों की तुलना में अधिक उपयोगी होते हैं।


अन्य बाल्टिक फ़ेरी रूट

रूस


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

लिथुआनिया


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

नॉर्वे


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

फेरी टिकट ढूँढना

इस पृष्ठ पर उल्लिखित मार्गों को सीधे FerryScan से बुक किया जा सकता है! हम बुकिंग प्रक्रिया के हर चरण में आपकी मदद करेंगे।

यहां यात्राएं खोजें
फेरी स्कैन लोगो
Cookies help us deliver our services. By using our services, you agree to our use of cookies. Learn more