फ़िनलैंड और एस्टोनिया के बीच घाट और परिभ्रमण

कई घाट फिनलैंड और एस्टोनिया के बीच बाल्टिक सागर को पार करते हैं, जिससे यह दुनिया में समुद्र के सबसे व्यस्त हिस्सों में से एक बन जाता है। हेलसिंकी को तेलिन से जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग, बाल्टिक सागर में सबसे बड़ा है, और निश्चित रूप से दोनों देशों के बीच सबसे बड़ा है। तेलिन और मैरीहैम (आलैंड द्वीप समूह) के बीच पार करना भी संभव है। वर्तमान में फ़िनलैंड और एस्टोनिया के बीच क्रॉसिंग बनाने वाले तीन फ़ेरी ऑपरेटर हैं, प्रत्येक यात्री के लिए कुछ अलग पेश करता है।

फ़िनलैंड (ऊपर), और एस्टोनिया (नीचे) के बीच प्रमुख नौका मार्ग। बाल्टिक सागर का यह क्षेत्र दुनिया के सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक है, जिसमें दोनों राजधानियों को जोड़ने वाले कई यात्री नौका यातायात हैं।
फ़िनलैंड (ऊपर), और एस्टोनिया (नीचे) के बीच प्रमुख नौका मार्ग। बाल्टिक सागर का यह क्षेत्र दुनिया के सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक है, जिसमें दोनों राजधानियों को जोड़ने वाले कई यात्री नौका यातायात हैं।

तथ्य + आंकड़े

सक्रिय नौका मार्ग 2 (नीचे देखें)
प्रमुख फेरी संचालक 3 - वाइकिंग लाइन, टालिंक-सिल्जा, एकरो लाइन (नीचे देखें)
प्रति दिन क्रॉसिंग 20+

नौका मार्ग

फ़िनलैंड से एस्टोनिया तक का सबसे लोकप्रिय मार्ग, राजधानी शहरों, हेलसिंकी और तेलिन को जोड़ता है। फ़िनलैंड और एस्टोनिया के बीच उड़ान भरने की तुलना में फ़ेरी लेना आमतौर पर अधिक व्यावहारिक है, और चुनने के लिए कई विकल्प हैं।

रास्ता टिप्पणी
मैरीहैम और लिंगनास से तेलिन्ने तक तेलिन फिनलैंड में ऑलैंड द्वीप समूह से स्टॉकहोम के लिए फेरी के माध्यम से जुड़ा हुआ है। स्टॉकहोम के लिए घाट स्टॉकहोम जाने से पहले ऑलैंड द्वीप समूह में रुकते हैं। यदि नौका दिन के दौरान रुकती है, तो यह मैरीहैम में होगी, अन्यथा शाम के समय Långnas का उपयोग किया जाता है। मौसम पर अत्यधिक निर्भर करते हुए, इन घाटों को कभी-कभी टालिंक-सिल्जा और वाइकिंग लाइन द्वारा संचालित किया जाता है।
तेलिन्नो से हेलसिंकी बाल्टिक सागर में सबसे लोकप्रिय नौका मार्ग, गर्मियों में लगभग प्रति घंटा प्रस्थान के साथ। वाइकिंग लाइन, टालिंक-सिल्जा और एकरो लाइन द्वारा संचालित।
तेलिन (मुगा) से हेलसिंकी (वुसारी) - कार्गो ओनली अगर कार से यात्रा कर रहे हैं, तो हेलसिंकी और तेलिन में अलग-अलग कार्गो-केवल बंदरगाहों से यात्रा करना संभव है, जिससे ड्राइवरों को शहर के केंद्रों को बाईपास करने की इजाजत मिलती है। ये कार्गो-ओनली फ़ेरी टालिंक-सिल्जा और एकरो लाइन (फिनबो कार्गो के रूप में विपणन) द्वारा संचालित की जाती हैं।
हैंको से पालडिस्किकबंद पूर्व में कार्गो यातायात के लिए डीएफडीएस सीवेज द्वारा संचालित, हालांकि 2022 तक बंद कर दिया गया था।
अपने सबसे बड़े यात्री बंदरगाह से तेलिन के शहर के केंद्र को देख रहे हैं।
अपने सबसे बड़े यात्री बंदरगाह से तेलिन के शहर के केंद्र को देख रहे हैं।

फेरी संचालक

फ़िनलैंड और एस्टोनिया के बीच फ़ेरी ऑपरेटरों में काफी भिन्नता है। वहां सबके लिए कुछ न कुछ है। पैदल यात्रियों के लिए, आप बड़े आधुनिक जहाजों के साथ एकेरो लाइन, वाइकिंग लाइन और टालिंक सिल्जा को पर्याप्त पाएंगे। हमारे अनुभव में एकेरो लाइन में आम तौर पर सबसे सस्ता दिन का या एक दिन पहले का किराया है, हालांकि आप किसी भी ऑपरेटर से सौदे पा सकते हैं। यदि आप फ़िनलैंड और एस्टोनिया के बीच अक्सर यात्रा कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक ऑपरेटर के लॉयल्टी क्लब के सदस्य बन सकते हैं और अक्सर हास्यास्पद रूप से सस्ते टिकट प्राप्त कर सकते हैं (जैसे 1 यूरो वापसी)।

कार्गो ड्राइवरों और वाहनों के साथ यात्रा करने वालों के लिए, हांको और पाल्डिस्की के बीच डीएफडीएस क्रॉसिंग को प्राथमिकता दी जा सकती है क्योंकि वे छोटे शहर हैं और कम भीड़ और पर्यटक यातायात है। इसके अलावा हेलसिंकी वूसारी, टालिंक-सिल्जा और एकरो लाइन (फिनबो कार्गो) से तेलिन मुगा हार्बर के लिए एक कार्गो फेरी की पेशकश की जाती है। ये बंदरगाह शहर के केंद्र के बाहर हैं, और केंद्रीय बंदरगाहों की तुलना में आसानी से पहुंच सकते हैं।


अन्य बाल्टिक फ़ेरी रूट

रूस


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

लिथुआनिया


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

नॉर्वे


अभी तक कोई फ़ेरी रूट नहीं है

फेरी टिकट ढूँढना

इस पृष्ठ पर उल्लिखित मार्गों को सीधे FerryScan से बुक किया जा सकता है! हम बुकिंग प्रक्रिया के हर चरण में आपकी मदद करेंगे।

यहां यात्राएं खोजें
फेरी स्कैन लोगो
Cookies help us deliver our services. By using our services, you agree to our use of cookies. Learn more